Friday 19 July 2019

20 जुलाई सावन शनिवार ॐ नमः शिवाय ऐसे 3 बार बोल दो ये मंत्र होगी सभी मनोकामनाएं पूर्ण

20 जुलाई सावन शनिवार ॐ नमः शिवाय ऐसे 3 बार बोल दो ये मंत्र होगी सभी मनोकामनाएं पूर्ण:

20 जुलाई सावन शनिवार ॐ नमः शिवाय ऐसे 3 बार बोल दो ये मंत्र होगी सभी मनोकामनाएं पूर्ण #omnamahshivay #sawan #Saavan #saawan2019 #lord shiva #shivbhajan #shivsongs
सावन सोमवार व्रत करने के ये होते हैं चमत्कारिक फायदे ही फायदे🕉जाने कैसे करें श्रावण सोमवार व्रत,पूजा
सावन सोमवार व्रत कैसे करे …? पूजा विधि,व्रत का महत्व,क्या भोजन करें ।।Savan Somvaar|Solah Somvaar

सोमवार व्रत कथा
सोलह सोमवार व्रत कथा
सोमवार की व्रत कथा
सोमवार व्रत कथा आरती
सोमवार व्रत कथा डाउनलोड
सोमवार की कथा
सोमवार व्रत के लाभ
सावन सोमवार 2019
सोमवार व्रत कथा
सोलह सोमवार व्रत कथा
सोमवार की व्रत कथा
सोमवार व्रत कथा आरती
सावन सोमवार 2019
सोमवार की कथा
सोलह सोमवार व्रत कथा आरती
सोलह सोमवार व्रत कथा
Somvar vrat katha
Solah somvar vrat
सावन सोमवार व्रत करने के ये होते हैं
चमत्कारिक फायदे


बुधवार 17 जुलाई 2019 से श्रावण (सावन) मास की शुरुआत हो गया है. भगवान भोलेनाथ के इस महीने में भक्त तन्मयता से उनकी अराधना करते हैं. इस पवित्र माह में सोमवार व्रत भी किया जाता है. मान्यता है कि व्रत करने वाले लोगों पर शिव जी की अपार कृपा बरसती है और भोलेनाथ भक्तो की उनकी सभी इच्छाएं पूरी करते हैं.
श्रावण (सावन) मास की शुरुआत बुधवार 17 जुलाई से हो रही है. इसे भगवान भोलेनाथ का महीना कहा जाता है. सावन के पूरे महीने भक्त भगवान शिव शकंर भोलेनाथ की पूजा अराधना की जाती है. मान्यता है कि अगर इस दौरान कोई भक्त सावन के सभी सोमवार का व्रत करे तो शिव जी उसकी सभी इच्छाएं पूरी करते हैं. साथ अविवाहितों को अच्छे जीवनसाथी का वरदान मिलता है. वहीं शादीशुदा लोगों को भोलेनाथ सुखद वैवाहिक जीवन का आशिर्वाद देते हैं. इस बार सावन में चार सोमवार आएंगे. पहला सोमवार 22 जुलाई, दूसरा 29 जुलाई, तीसरा 5 अगस्त और चौथा 12 अगस्त को पड़ रहा है. 15 अगस्त सावन का आखिरी दिन है. सावन के महीने में ही 31 जुलाई को हरियाली अमावस्या भी पड़ रही है.

काफी संख्या में लोग श्रावण मास में आने वाले पहले सोमवार से ही 16 सोमवार व्रत की शुरुआत करते हैं. सावन के महीने की खास बात है कि इस मास मंगलवार का व्रत भोलेनाथ और माता पार्वती के लिए किया जाता है. सावन के मंगलवार व्रत को मंगलागौरी व्रत कहा जाता है. श्रावण मास में सावन सोमवार व्रत, 16 सोमवार व्रत के साथ प्रदोष व्रत का भी विधान है. प्रदोष व्रत शिव जी और पार्वती मां का आशिर्वाद पाने के लिए प्रदोष के दिन किया जाता है !



via Tumblr https://ift.tt/2Yc21zi

No comments:

Post a Comment