Tuesday 16 July 2019

16 जुलाई 2019 गुरुपूर्णिमा,चन्द्रग्रहण के बाद 5 राशियों को मिलेगा धन, ख़ुशी गर्भवती महिलाएं बचकर रहे

16 जुलाई 2019 गुरुपूर्णिमा,चन्द्रग्रहण के बाद 5 राशियों को मिलेगा धन, ख़ुशी गर्भवती महिलाएं बचकर रहे:

16 जुलाई 2019 गुरुपूर्णिमा,चन्द्रग्रहण के बाद 5 राशियों को मिलेगा धन, ख़ुशी गर्भवती महिलाएं बचकर रहे
#Chandra_Grahan #चन्द्र_ग्रहण2019 #Lunar_Eclipse

16 जुलाई 2019,चन्द्र ग्रहण के दिन 5 राशियों की लगेगी लॉटरी, चन्द्र ग्रहण व सूतक के दौरान भोजन,यात्रा,खुले मैदान में जाने से बचे व अपने होने वाले शिशु की रक्षा करते हुये गर्भवती महिलाएं रखे विशेष सावधानी,आपसे अनुरोध है कि इस ज्ञानवर्धक वीडियो को अधिक से अधिक महानुभावों को शेयर अवश्य करें। सादर जय श्री कृष्ण !

16 जुलाई गुरु पूर्णिमा को चन्द्र ग्रहण*
5 राशियों की लगेगी लॉटरी*
गर्भवती महिलाएं रहे सावधान*

आषाढ़ मास के शुक्लपक्ष की पूर्णिमा मंगलवार 16 व 17 जुलाई को खग्रास चंद्र ग्रहण लगने वाला है. यह मौका इसलिए खास है क्योंकि इसी दिन गुरु पूर्णिमा भी है, खग्रास चंद्र ग्रहण 16 व 17 जुलाई की रात करीब 1.31 बजे ग्रहण की शुरुआत होगी और करीब डेढ घंटे के बाद यानी की 3 बजे इस चंद्र ग्रहण का मध्य होगा और सुबह 4.30 बजे ग्रहण का मोक्ष याने समापन होगा इस साल गुरु पूर्णिमा 16/17 जुलाई को खग्रास चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है. इस चंद्र ग्रहण को पूरे भारत के लोग देख सकेंगे. गुरु पूर्णिमा पर पड़ने वाले इस चंद्र की ग्रहण की अवधि करीब तीन घंटे रहेगी. यह 16 जुलाई की रात करीब 1.31बजे ग्रहण की शुरुआत होगी और करीब डेढ घंटे के बाद यानी की 3 बजे इस चंद्र ग्रहण का मध्य होगा और सुबह 4.30 बजे ग्रहण का मोक्ष होगा।

चंद्र ग्रहण को धार्मिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. कहा जाता है कि चंद्र ग्रहण या सूर्यग्रहण आकाशमण्डल में होता है तब राशियों पर भी विशेष प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों में लिखा है कि *यत ब्रह्माण्डे तत पिंडे सनातन हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार चंद्र ग्रहण के बाद स्नान जरूर करना चाहिए इसके अलावा गरीब और जरूरतमंद को दान करना चाहिए. मान्यता है कि चंद्र ग्रहण घटित होने के बाद सरोवर में तीर्थ या पवित्र नदी गंगा,यमुना, सिंधु गोदावरी, नर्मदा, कावेरी,सरयू क्षिप्रा जन्म जन्मांतर के स्नान करने से भी पाप धुल जाते हैं. वहीं गेहूं, चावल, दाल, गुड़ चना, वस्त्र, आभूषण जैसी चीजों का दान करने से जीवन में खुशहाली आती है.



via Tumblr https://ift.tt/2jL59Qw

No comments:

Post a Comment